New Bmw M2 2023 Full Review Know The Advantages Aur Disadvantages Of This Car Here

0
108

BMW Sports Car: आजकल आने वाली ज्यादातर स्पोर्ट्स कारों स्टैंडर्ड फीचर का तौर पर केवल ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की पेशकश की जा रही है, जोकि शर्म की बात है. क्योंकि ये केवल एक कार की ड्राइविंग को इंजॉय करने जैसा है ज्यादातर गाड़ियों के ऑटोमेटिक होने की वजह डिमांड, उत्सर्जन और कीमत है. बीएमडब्ल्यू इस मामले में अलग करने की कोशिश कर रही है, और 2023 में लगातार अपनी स्पोर्ट्स गाड़ियों को मैनुअल के साथ पेश कर रही हैं. हम यहां नई बीएमडब्ल्यू एम2 की बात कर रहे हैं.

इसमें 8-स्पीड ऑटोमेटिक और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स उपलब्ध है. और यकीन मानिये ये एक साथ मिलकर कुछ और ही है. इस कार को चलाते हुए आप काफी ज्यादा इन्वॉल्व होते हैं,  जो इसकी ड्राइविंग को कहीं ज्यादा खास बना देता है. शॉर्ट में एम2 एक कॉम्पैक्ट रियर व्हील ड्राइव कार है, जिसका मिजाज ही अलग है.

इसमें दिया गया इंजन 3.0l का है, जो 460 bhp की पावर और 550 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. जिसमें मिक्स्ड 1 से रिवर्स तक मैनुअल गियर को भी शामिल किया गया है, जो आपको पसंद आएगा. क्योंकि इससे आपके चहरे पर खुशी आ जाएगी. एम2 छोटी है लेकिन अपने पहले वाले मॉडल से बड़ी है. जबकि इसका छोटा व्हील बेस इसे एक फुर्तीली स्पोर्ट्स कार बनाने में मदद करता है. इसके इंजन से मिलने वाला हाई टॉर्क इसे शहर में तीसरे गियर पर चलाने की क्षमता है. साथ ही इसे तीसरे गियर पर क्रूज कंट्रोल फीचर पर पूरे दिन चलाया जा सकता है. इसके अलावा इसमें दिए गए, एडजसटिबिलिटी फीचर्स के चलते इसकी इंजन और ब्रेक को अपनी सहूलियत के मुताबिक सेट किया जा सकता है.

auto reels

इसे स्पोर्ट्स मोड में रखने पर इंजन तेज आवाज के साथ स्पीड लिमिट बढ़ाने की मांग करने लगता है. इसमें वाकई जबरदस्त ताकत देखने को मिलती है. जब आप इसमें शामिल होते हैं तब मैनुअल केवल स्पीड बढ़ाने का काम करता है. ऑटोमेटिक के मुकाबले धीमा होने के बावजूद आपको 100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में 4.3 सेकंड का समय लगता है. इससे वास्तविक ड्राइविंग का एहसास होता है. नई एम2 अपने से बड़ी और महंगी एम3/एम4 गाड़ियों के साथ बहुत कुछ शेयर करता है, साथ ही मजबूत पकड़ के साथ जबरदस्त मजा देती है. तेज ड्राइविंग के मामले में ये कार काफी शानदार है और बाकी स्पोर्ट्स कारों के मुकाबले इसका छोटा साइज इसमें काफी मदद करता है. ये कार रियर व्हील ड्राइव कार है और इसे आप अपने मूड के हिसाब से सेट कर सकते हैं. इसकी स्टीयरिंग थोड़ी भारी लेकिन परफेक्ट है. खाली सडकों पर इससे काफी मजा किया जा सकता है. ये एक जिंदा, सीढ़ी और इंजन के साथ मेल खाने वाली कार है. ये काफी छोटी है और इसे डेली रुटीन में भी यूज किया जा सकता है. हमने किया और इसका निचला हिस्सा कभी भी टच नहीं हुआ, यहां तक की बड़े ब्रेकर पर भी नहीं.

हां, इसकी ड्राइविंग क्वालिटी थोड़ी कठिन है, लेकिन अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स पर भी ये अनकंफर्टेबल नहीं है. साथ ही कम टायर नॉइज के साथ काफी शांत है. टॉर्क की पेशकश के कारण मैनुअल भी हर रोज प्रयोग करना आसान है. हालांकि इसकी शिफ्ट क्वालिटी थोड़ी भारी है. स्पोर्टी लुक के साथ इसमें बीएमडब्ल्यू का हाई क्वालिटी वाला इंटीरियर मौजूद है. जिसका श्रेय स्पोर्टी सीटों और मोटी खास एम स्टीयरिंग व्हील को जाता है. इसमें कार्बन फाइबर भी है, जिसकी जगह आप सनरूफ भी चुन सकते हैं. वहीं इसमें लग्जरी फीचर्स जैसे थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, शानदार ग्राफिक्स के साथ एक बड़ा सा ड्राइवर फोकस्ड कर्व्ड डिस्प्ले, के अलावा ड्राइवर असिस्टेंट फीचर्स जैसे लेन चेंज वार्निंग के साथ-साथ, एक हाई-फाई स्पीकर सिस्टम, इलेक्ट्रिक सीट एडजस्टमेंट जैसी और भी बहुत सी लक्ज़री फीचर्स हैं. यह कोई बिना फीचर्स वाली बेसिक स्पोर्ट्स कार नहीं है. बल्कि ये भी बीएमडब्ल्यू की बाकी गाड़ियों की तरह ही शानदार फीचर्स से लैस है. साथ ही सामान रखने के लिए भी एक स्पोर्ट्स कार होने के नाते अच्छा स्पेस है.

एम2 अपने पिछले वेरिएंट से बड़ी दिखती है, साथ ही इसका फ्रंट लुक अपने पहले वाले एम2 मॉडल की तुलना में ज्यादा एग्रेसिव है. जबकि क्लासिक स्पोर्ट्स कार का लुक ध्यान खींचने वाला भी है.

क्या पसंद आया – लुक,क्वालिटी, फीचर्स, परफॉरमेंस, मैनुअल गियरबॉक्स, प्रैक्टिकल, कॉम्पैक्ट साइज, हैंडलिंग

क्या पसंद नहीं आया – राइड क्वालिटी में सुधर किया जा सकता है

यह भी पढ़ें- Car Names Meaning: इन गाड़ियों के नाम का मतलब है बहुत खास, जानने के बाद कहेंगे ‘वाह क्या बात है’

Car loan Information:
Calculate Car Loan EMI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here