Rahul Gandhi Remarks On Gurunanak BJP Reacts Condemned USA Visti Speech

0
111

Rahul Gandhi’s Remark Row: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अमेरिका में सिखों के दसवें गुरु गुरुनानक देव के थाईलैंड जाने को लेकर दिए गए बयान पर भारत में घमासान छिड़ गया. उनके बयान पर बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कड़ी आपत्ति जताई. उन्होंने कहा, कब तक हम उनकी बेवकूफियों को माफ करते रहेंगे?

दरअसल अमेरिका के 10 दिवसीय दौरे पर कैलीफोर्निया पहुंचे राहुल गांधी ने एक सवाल के जवाब में कहा था, मुझसे पहले भी गुरुनानक जी ने भारत जोड़ो यात्रा की थी. उन्होंने कहा, “मैंने कहीं पढ़ा वह भारत से मक्का गये थे जोकि सऊदी अरब में है, उसके बाद वह थाईलैंड गये थे और वहां से वह श्रीलंका गये थे, तो इन दिग्गजों ने मुझसे बहुत पहले भारत जोड़ो यात्रा की थी जब मैंने जन्म भी नहीं लिया था.”

ट्वीट लिखकर क्या बोले बीजेपी नेता?
राहुल गांधी के इसी बयान पर सिरसा ने ट्वीट करके कहा, प्रिय राहुल गांधी, हम आपकी बेवकूफियों को कब तक माफ करते रहेंगे, क्या आप बता सकते हैं कि आपने कहां पढ़ा था कि गुरु नानक थाईलैंड गए थे? क्या धार्मिक मामलों में आपसे समझदारी की उम्मीद नहीं की जा सकती है.

कैलिफोर्निया में राहुल ने बीजेपी पर साधा निशाना
कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका के तीन शहरों की यात्रा के लिए मंगलवार को यूएस पहुंचे और बुधवार को उन्होंने सांता क्लारा में भारतीय समुदाय के लोगों के साथ बातचीत की. भारतीय समुदाय से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, बीजेपी के लोगों को लगता है कि वह सबकुछ जानते हैं. ये लोग इतिहासकारों को इतिहास, वैज्ञानिकों को विज्ञान और सेना को युद्ध लड़ने के तरीके बता सकते हैं.

Wrestler Protest: पहलवानों के समर्थन में आज होगी ‘महापंचायत’, आगे क्या होगा? तय होगा नया प्लान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here