Rajasthan Political Crisis Ashok Gehlot Sachin Pilot Conflicts Jairam Ramesh Said Party Will Fight Unitedly In Assembly Elections

0
115

Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में कांग्रेस की अंदरूनी कलह को सुलझाने के लिए हाईकमान लगातार कोशिशें कर रहा है. पहले सुलह का दावा करने के बाद अब हाईकमान की तरफ से एक और बड़ा बयान सामने आया है. पार्टी महासचिव जयराम रमेश का कहना है, “पार्टी सर्वोपरि है और आगामी विधानसभा चुनाव में पूरी पार्टी एकजुट होकर लड़ेगी.”

जयराम रमेश ने आगे कहा, “29 मई को लंबी बैठक हुई थी. सभी विषयों पर चर्चा हुई. पार्टी सर्वोपरि है. हम एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे.” दरअसल, हाल ही में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मैराथन बैठक के बाद कहा गया था कि आगामी विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने पर सहमती बन गई है. 

सुलह के दावे पर क्या बोले थे पायलट?

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यह भी कहा था कि गहलोत और पायलट पार्टी के प्रस्ताव पर सहमत हो गए हैं. हालांकि, उन्होंने इस बारे में कोई ब्योरा नहीं दिया था. वहीं, पायलट ने बीजेपी सरकार में कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई सहित अपनी अन्य मांगों से पीछे हटने से बुधवार (30 मई) को इनकार करते हुए कहा कि उन्होंने जिन मुद्दों को उठाया था, उनसे समझौता करने की कोई संभावना नहीं है. 

29 मई को हुई थी खरगे के आवास पर बैठक 

29 मई को खरगे के आवास 10 राजाजी मार्ग पर हुई करीब चार घंटे की बैठक में गहलोत और पायलट अलग-अलग समय पर पहुंचे थे. गहलोत शाम करीब छह बजे खरगे के आवास पर आए और उनके करीब दो घंटे बाद पायलट वहां पहुंचे. इसके बाद दोनों नेता एक साथ मीडिया के सामने भी नजर आए. इस बैठक में दोनों के बीच जारी विवादों को सुलझाने की कोशिश की गई थी. 

ये भी पढ़ें:

Wrestlers Protest: ‘बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी नहीं होगी, तब तक…’, ममता बनर्जी ने पहलवानों के समर्थन में फिर निकाला मार्च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here