Russian Ballistic Missiles Attacked In Ukraine Capital Kyiv At Day Time Blast Between Road Video Goes Viral

0
105

Russian Ballistic Missiles: रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच युद्ध शुरू हुए 15 महीने से ज्यादा हो चुके हैं. इस बीच दोनों सेनाओं के लाखों सैनिकों की मौत हो चुकी है. कई मौकों पर दोनों देश की सेनाएं एक-दूसरे पर खतरनाक मिसाइल अटैक भी करते हैं. इसी बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिन के उजाले में यूक्रेन की राजधानी कीव में सड़क के बीचो-बीच एक रूसी बैलिस्टिक मिसाइल जा गिरा और ब्लास्ट कर गया.

यूक्रेन की राजधानी कीव में सोमवार (29 मई) को बैलिस्टिक मिसाइल एक चलती कार के पास गिरी. कार के अंदर बैठे दोनों कार सवार की किस्मत अच्छी रही कि वो बाल-बाल बच गए. रूसी बैलिस्टिक मिसाइल कार से बस कुछ इंच दूर गिरी थी. ये घटना रात में ड्रोन हमले के बाद हुई.

रूसी सेना ने कीव पर दागीं 11 बैलिस्टिक और क्रूज मिसाइल
यूक्रेन के चीफ ऑफ स्टाफ वालेरी ज़ालुज़नी के अनुसार रूसी सेना ने कीव में लगभग 11.30 बजे 11 बैलिस्टिक और क्रूज मिसाइलें दागीं. हालांकि, यूक्रेन की सेना ने सारे मिसाइल को खत्म कर दिया. इसका नजारा कीव में आकाश में बिखरे मिसाइल के टुकड़ों से साफ दिख रहा था.

कीव सैन्य प्रशासन ने कहा कि मिसाइलों का मलबा कीव के अलग-अलग क्षेत्रों में गिरा. एक मिसाइल सड़क के बीचो-बीच गिरा और इमारत पर भी गिरा. इस दौरान एक व्यक्ति भी घायल हो गया.

स्थानीय लोग बुरी तरह से बेचैन 
बैलिस्टिक मिसाइल के विस्फोट की वजह से स्थानीय लोग बुरी तरह से बेचैन हो गए. वो सारे लोग रात में हुए हमले से पहले ही परेशान थे. एक 50 वर्षीय स्थानीय निवासी अलीना केंसोफोंटोवा ने कहा कि पिछली रात जो हुआ उसके बाद में ज्यादा डर गया हूं. मैं अभी भी कांप रहा हूं.

इसके अलावा रात में हुए रूसी मिसाइल हमले से घबराए 24 वर्षीय अर्टेम ज़्याला ने कहा कि हमले के बाद मैं अंडरग्राउंड हो गया. मैंने दो या तीन धमाकों की आवाज सुनी, बाथरूम गया. मुझे एहसास हुआ कि कुछ भयानक हो रहा है. इस मामले पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की और पहली महिला ओलेना ज़ेलेंस्की दोनों ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कहा कि डरे हुए स्कूली बच्चे भाग रहे थे.

ये भी पढ़ें:Vladimir Putin से मिलने के बाद क्यों हॉस्पिटल में भर्ती कराने पड़े बेलारूस के राष्ट्रपति? अफवाहें- उनको जहर दे दिया!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here